सबसे पहले तो आप यह जान ले कि चाहे VIP हो VVIP दोनों शब्दों का अर्थ ही बड़ा होता हैं अर्थात महत्वपूर्ण। इन दोनों ही शब्दों का इस्तेमाल मनुष्य के कद को दिखाने के उद्देश्य से किया जाता हैं।

अब हम और आप हर कोई भारत के नागरिक हैं और सभी नागरिको को भारत के आम नागरिक या कॉमन मैन की संज्ञा दी जाती हैं। कहने का अर्थ यह हुआ कि भारत का हरेक व्यक्ति आम नागरिक होता हैं।

अब सबसे पहले बात करते हैं कि यह VIP क्या होता है और इसकी फुल फॉर्म क्या है। तो सबसे पहले आपको VIP की फुल फॉर्म बता देता हैं। VIP की फुल फॉर्म होगी वैरी इम्पोर्टेन्ट पर्सन अर्थात बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति।

तो इस तरह से वैरी इम्पोर्टेन्ट पर्सन ही VIP की फुल फॉर्म होती हैं। सीधे शब्दों में कहा जाए तो जो व्यक्ति आम नागरिक ना रहकर महत्वपूर्ण हो जाता हैं और उसे कई लोग जानने लग जाते हैं तो वह अपने क्षेत्र में VIP बन जाता हैं और उसके आगे VIP का टैग लग जाता हैं।

उदाहरण के तौर पर आप मनोरंजन के क्षेत्र में कॉमेडियन कपिल शर्मा को ले लीजिए या फिल्मों में रणबीर कपूर को या संगीत में अरिजीत सिंह को या न्यूज़ में रजत शर्मा जी को। यह सभी अपने क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं।

अब जब आपने VIP का मतलब जान लिया हैं तो बारी है VVIP का अर्थ जानने की। तो यह हम आपको पहले ही स्पष्ट कर दे कि जिस तरह से आम नागरिकों की तुलना में VIP महत्वपूर्ण व्यक्ति होता हैं ठीक उसी तरह VVIP का कद VIP से भी ऊपर माना जाता हैं।

वीआईपी ट्रीटमेंट के अंतर्गत किसी व्यक्ति को सामान्य लोगों से विशेष सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं।

VIP और VVIP का मतलब क्या होता है?  जानकारी के लिए नीचे लिंक पर यहाँ  क्लिक करे?