आज सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने या फिर अन्य कार्यो के के लिए सबंधित विभाग जाना पड़ता हैं। लेकिन अक्सर देखा जाता हैं कि बार -बार विभाग के चक्कर लगाने के बाद भी समय पर काम नही हो पाता हैं।

क्योंकि आज दिन – प्रतिदिन भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं। हालांकि इन्हें रोकने के लिए केंद्र सरकार और सभी सरकार निर्यन्तर कार्य कर रही हैं। ताकि आम नागरिक को किसी तरह की परेशानी न हो।

जैसे की उत्तराखंड सरकार ने अपने राज्य के नागरिकों के लिए सीएम हेल्पलाइन नंबर और एक पोर्टल जारी किया हैं। जहां पर आम नागरिक अपनी समस्या को सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंचा सकेंगे।

बाकी Uttarakhand CM Helpline Number क्या हैं? और सीएम से शिकायत कैसे करें? इसकी पूरी जानकारी हमारे इस आर्टिकल के नींचे दी जा रही हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के द्वारा 23 फरवरी 2023 को सीएम तक शिकायत पहुंचाने के लिए 1905 हेल्पलाइन जारी किया गया था।

इस नंबर पर संपर्क करके उत्तराखंड नागरिक अपनी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंचा सकते हैं। मुख्यमंत्री जी ने इस नंबर को जारी करते हुए बताया है कि इस नंबर पर आने वाले शिकायतों का समय पर निवारण किया जाएगा।

जब व्यक्ति की शिकायत का समाधान नही होता तब तक शिकायत को संज्ञान में रखा जाएगा। CM Helpline Number के साथ – साथ प्रदेश सरकार जे एक पोर्टल भी लांच किया हैं। जहां पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज की सकती हैं।

उत्तराखंड सीएम से संपर्क कैसे करें? इसकी अधिक जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करे?