उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने छात्रों के लिए उत्तर प्रदेश इंटर्नशिप योजना की शुरुआत की है.

जो अभी 10वीं कक्षा या फिर 12वीं कक्षा में या फिर ग्रेजुएशन कर कर रहे है। इस UP Internship Scheme के तहत प्रदेश के सभी पात्र छात्रो को इंटर्नशिप करवाई जाएगी जिससे छात्रों को अपनी नौकरी के दौरान काफी फायदा होगा।

इस योजना का लाभ ऐसे छात्र ले सकेगे जो अभी 10वीं कक्षा या फिर 12वीं कक्षा में या फिर ग्रेजुएशन कर रहे है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कराई जा रही इस इंटर्नशिप योजना के तहत छात्रो को 6 महीने से 1 वर्ष तक की अवधि की इंटर्नशिप करायी जाएगी।

इस समय पूरे भारत में कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन चल रहा है जिसके कारण सभी स्कूल बंद है जिसके कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ऐसे सभी छात्रो की मदद करने के लिए इस योजना की शुरुआत की है।

इस योजना के अंतर्गत अपनी इंटर्नशिप पूरी करने वाले स्टूडेंट्स को हर माह 2500 रुपये Stipend के रूप में दिए जायेगे।

इस योजना के तहत मिलने वाली धनराशि में से 1500 रुपये केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किये जायेगे और बाकि के 1000 रुपये राज्य सरकार द्वारा दिए जायेगे।

इस योजना से अपनी इंटर्नशिप करने के दौरान सभी छात्रों को 2500 रुपये प्रति माह प्रदान किये जायेगे। और जब छात्र अपनी इंटर्नशिप को पूरा कर लेगे तो सभी छात्रो को रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेगे।

इस योजन से राज्य के लाखो छात्रो को इस उत्तर प्रदेश इंटर्नशिप योजना 2024 का फायदा मिलेगा और स्टूडेंट्स को अपनी नौकरी लेने में आसानी होगी।

उत्तर प्रदेश इंटर्नशिप योजना के बारे में ज्यादा जानने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।