राजस्थान सरकार द्वारा राजस्थान संपर्क पोर्टल 2024 का शुभारंभ राज्य के निवासियों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएँ देने के लिए किया गया है।

इस पोर्टल के माध्यम से राजस्थान राज्य का प्रत्येक निवासी राज्य के किसी भी विभाग से संबंधित शिकायत सीधे सूबे के मुख्यमंत्री तक पहुंचा सकता है ताकि उसकी समस्या का शीघ्र-अतिशीघ्र समाधान किया जा सके।

इस पोर्टल के माध्यम से आप पंचायत समिति से लेकर के जिला स्तर की शिकायतें निशुल्क दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए आपसे किसी भी प्रकार का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है।

अब आपको इस पोर्टल के लॉन्च होने से नागरिकों को अब अपनी शिकायतों के समाधान के लिए महीनों इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा और समाधान मिलने की गति बढ़ेगी। इस पोर्टल के माध्यम से राज्यस्तर पर भ्रष्टाचार को कम करने में भी सहायता मिलेगी।

इस पोर्टल के माध्यम से शिकायत दर्ज करने के बाद आप अपने शिकायत की स्थिति भी जान सकते हैं यानि आप ये जान सकते हैं कि आपकी शिकायत पर काम हो रहा है या नहीं।

इसके अलावा अगर आपको लगता है कि आपकी शिकायत पर गौर नहीं किया जा रहा है तो इसमें आपको रिमाइन्डर भेजने का विकल्प भी दिया गया है जिसके द्वारा आप सरकार को अपनी शिकायत की याद दिला सकते हैं।

राज्य की जनता की शिकायतों के निवारण को अधिक पारदर्शी और शीघ्र बनाने के लिए राजस्थान सरकार ने एक ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च किया है जिसके माध्यम से राज्य के लिए अपनी शिकायते ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं

इस पोर्टल के माध्यम प्रदेश के नागरिक पंचायत समिति से लेकर के जिला स्तर की शिकायतें घर बैठे दर्ज करा सकते है , और उनका समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

संपर्क पोर्टल राजस्थान 2024 ऑनलाइन शिकायत पंजीकरण अधिक जानकारी के लिए नीचे लिंक पर  क्लिक करे?