भारत देश विकास की और काफ़ी तेजी से बढ़ रहा है लेकिन युवाओं समय पर रोजगार मिल पाना भारत सरकार के लिए बड़ी समस्या का विषय बना हुआ है। जिसे दूर करने के लिए अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना मि शुरुआत की है।

जिसके बारे में हम आज आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से सम्पूर्ण जानकारी साझा करेंगे। हम आपको इस आर्टिकल की मदद से PMEGP yojana in hindi क्या है?, इसमे ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?,

दोस्तो देश मे बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए केंद्र सरकार के द्वारा शुरू की गई यह काफी महत्वपूर्ण योजना है। क्योकि अक्सर देखा जाता है देश मे ऐसे काफ़ी युवा है जो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरीं न मिल पाने के कारण खुद का व्यापार शुरू करना चाहते है

PMEGP yojana के अनुसार अब सरकार देश के बेरोजगार युवा जो खुद का व्यापार शुरू करना चाहते है उन्हें 25 लाख तक लोन उपलब्ध कराएगी। ताकि वह इस लोन राशि से अपना बिजनेस शुरू करके अपने जीवन को सुखमय बना सके।

तो दोस्तो अगर आप भी उन युवाओं की लिस्ट में शामिल है, जो पढ़ाई पूरी करके नौकरीं न मिल के कारण अपना बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आप इस योजना के अंतर्गत लोन लेने के लिए अपना आवेदन कर सकते है।

PMEGP yojana को भारत सरकार के द्वारा शुरू किया गया है, इस योजना के तहत सरकार देश के बेरोजगार युवाओं को अपना व्यापार शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये से लेकर 25 लाख तक की लोन राशि सब्सिडी पर प्रदान करेगी।

दोस्तो अगर आप खुद का बिज़नेस शुरू करना चाहते है, तो आपके लिए इस योजना के तहत लोन प्राप्त जरूर कर लेना चाहिए ताकि आप आसानी से अपने व्यापार को शुरू कर सके।

तो दोस्तो अगर आप अभी तक बेरोजगार है और खुद का अपना व्यापार शुरू करना चाहते है तो यह योजना आपके लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती है।

पीएम रोजगार सृजन योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?