हिमाचल प्रदेश सरकार ने अपने राज्य में निवास करने वाली अनुसूचित जाति की महिलाओं के लिये प्रदेश सरकार ने एक बहुत ही कल्याणकारी योजना शुरू की है। इस योजना का नाम हिमाचल प्रदेश माता शबरी योजना है। इस योजना का लाभ उन गरीब परिवार की महिलाओं को दिया जाएगा

जिनके पास गैस कनेक्शन लेने के लिए पर्याप्त राशि नहीं है। ऐसी महिलाओं को प्रदेश सरकार गैस कनेक्शन लेने के लिए 50% सब्सिडी प्रदान करेगी। यदि आप भी इस योजना का लेना चाहते हैं तो आपके लिए Himachal Mata shabari yojana Application pdf form Download करना होगा।

यह हिमाचल प्रदेश में निवास करने वाली गरीबी रेखा से नीचे निवास करने वाली महिलाओं के लिए बहुत ही कल्याणकारी एक सरकारी योजना है।

हिमाचल प्रदेश शबरी योजना का लाभ हिमाचल प्रदेश में निवास करने वाली अनुसूचित जाति की महिलाओं को ही दिया जाएगा।

आप हिमाचल प्रदेश शबरी योजना के आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करके उसमें पूछी गई संबंधित जानकारी को भरकर सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में जमा करके इस योजना का लाभ ले सकती हैं।

यदि आप इस योजना के तहत आवेदन करती हैं तो आपको हिमाचल राज्य सरकार के द्वारा नया गैस कनेक्शन लेने के लिए 50% सब्सिडी प्रदान की जाएगी।

हिमाचल प्रदेश सरकार ने इस योजना का आयोजन गरीब परिवार की महिलाओं को धुआं रहित खाना पकाने की सुविधा देने के लिए की है ताकि उनका स्वास्थ्य कम खराब है।

इस योजना की शुरुआत हिमाचल सरकार ने सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के साथ मिलकर की है, जिसका लाभ गरीब महिलाओं को प्रदान किया जाएगा?

हिमाचल प्रदेश माता शबरी योजना अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें?