देश की बेरोज़गारी जो की आज के युवाओं के लिए बड़ी समस्या बनी हुई है। जिससे निटपने के लिए भारत सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

सिर्फ भारत सरकार ही नही बल्कि देश की सभी राज्य सरकार अपने – अपने प्रदेश में बेरोज़गारी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

बिहार राज्य सरकार बिहार रोजगार मेला 2024 की शुरुआत की है, जिसके अंतर्गत राज्य सरकार के द्वारा प्रदेश के युवाओं को रोज़गार (नौकरीं) प्रदान की जाएगी।

राज्य सरकार के द्वारा हर साल रोजगार मेला का आयोजन कराया जाता है जिसमे राज्य के लाखों बेरोजगार युवाओं को हर साल रोजगार प्रदान किया जाता है।

बिहार रोजगार मेला 2024 की शुरुआत राज्य सरकार और श्रम संसाधन विभाग के द्वारा की गई है। इस रोजगार मेला के अंतर्गत राज्य में बेरोजगार घूम रहे युवाओं के लिए शामिल किया जाएगा

इस Rojgaar mela का आयोजन राज्य के 38 जिलों में किया जाएगा। जिसमें राज्य के 10th, 12th, BA, MA, B. Com, B. SC जैसे शिक्षित युवा भाग ले सकेंगे।

बिहार राज्य में इसे कई विभाग है जिनमे काफी संख्या में नौकरियों के स्थान रिक्त पड़े है जिन्हें भरने और राज्य के युवाओं को रोजगार देने के लिए इस रोजगार मेला की शुरुआत की गई है।

बिहार रोजगार मेला योजना से सम्बंधित ज्यादा जानकारी के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करे